Assembly Election 2017 News

कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, विक्रमादित्य को शिमला ग्रामीण से, चंपा ठाकुर को मंडी सदर से मिले टिकट

 

कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने पहली सूची में 59 उम्मीदवारों के नाम तय किये थे. दूसरी सूची में बची हुई 9 में से 7 सीटों का ऐलान किया जबकि एक सीट पर उम्मीदवार बदल दिया. लेकिन दो सीटों को ले कर अभी भी संशय बरक़रार है. पार्टी ने मंडी सदर तथा शिमला ग्रामीण सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. लेकिन माना जा रहा है कि मंडी सदर से स्वास्थ्य मंत्री  कौल सिंह ठाकुर  की बेटी चंपा ठाकुर तथा शिमला ग्रामीण से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को ही टिकट मिलना तय माना जा रहा है लेकिन इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की गयी गयी है. कांग्रेस पार्टी के एक परिवार एक टिकट के फैसले की वजह से इन सीटों के टिकट पर अंतिम फैसले में देरी हो रही है.

कल नामांकन का अंतिम दिन होने के कारण जल्द ही इन दोनों सीटों पर जल्द ही फैसला होने की उम्मीद है,.

जारी की गयी सूची में बचे हुए 9 में से 7 नामों के आलावा आनी विधानसभा सीट में बदले हुए प्रत्याशी का भी नाम है. आनी से अब बंसी लाल की जगह परस राम को टिकट दी गयी है. वहीँ ठियोग से भी विद्या स्टोक्स के खराब स्वास्थ्य के कारण दीपक राठौर को टिकट दी गयी है. शाहपुर से केवल सिंह पठानिया तथा पालमपुर से विधानसभा स्पीकर ब्रिज बिहारी लाल बुटेल के बेटे आशीष बुटेल को टिकट दी गयी है.

 

Update- विक्रमादित्य, चंपा ठाकुर को भी मिले टिकट

एक परिवार एक टिकट के नियम को छूट देते हुए कांग्रेस ने बची हुई दो सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. उम्मीद के मुताबिक शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह और मंडी सदर से चंपा ठाकुर को उम्मीदवार घोषित किया गया. कल नामांकन के आखिरी दिन बचे हुए उम्मीदवार नामांकन दाखिल करेंगे.

दूसरी सूची इस प्रकार से है-

शाहपुर- केवल सिंह पठानिया

पालमपुर- आशीष बुटेल

मनाली- हरि चन्द शर्मा

कुल्लू- सुरेंदर सिंह ठाकुर

कुटलेहड़- विवेक शर्मा

नालागढ़- लखविंदर राणा

ठियोग- दीपक राठौर

आनी – परस राम(बंसी लाल की जगह)

मंडी सदर- चंपा ठाकुर

शिमला ग्रामीण- विक्रमादित्य सिंह

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *