Himachal Assembly election 2017
Assembly Election 2017 News

भाजपा ने किया 68 उम्मीदवारों का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी ने 9 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 68 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसके साथ ही 2-3 दिनों से चली आ रही तमाम अटकलों पर विराम लग गया है. हालाँकि पार्टी ने 2-3 दिन पहले ही कुछ उम्मीदवारों को टिकट मिलने के बारे जानकारी दे दी थी. उन उम्मदवारों ने प्रचार तेज कर दिया था लेकिन कुछ सीटों पर सहमति न बनने के कारण सूची जारी करने में देरी हुई.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल इस बार सुजानपुर से चुनाव लड़ेंगे जबकि सदर मंडी से हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में आये अनिल शर्मा को टिकट दिया गया है. वहीँ धर्मशाला से भी पूर्व मंत्री किशन कपूर को टिकट दे दिया गया है. जबकि बंजार से पूर्व मंत्री खीमी राम का टिकट काटकर सुरेंद्र शौरी को उम्मीदवार बनाया गया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ऊना से उम्मीदवार होंगे, सुरवीन चौधरी शाहपुर और पार्टी में वापिस आये राकेश पठानिया नूरपुर से उमीदवार होंगे. रतन सिंह पाल अर्की से वीरभद्र सिंह के खिलाफ जबकि जवाहर ठाकुर कौल सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. कुल्लू से  2012 में हिलोपा से चुनाव जीते महेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.

उम्मीदवारों की सूची इस प्रकार है.

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *