News

अजय ठाकुर के बाद सुषमा वर्मा भी बनेंगी DSP, कैबिनेट ने दी मंजूरी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर सुषमा वर्मा हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में डिप्टी कमिश्नर(DSP) बनेंगी. हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने आज शिमला में हुई कैबिनेट बैठक में सुषमा वर्मा को DSP बनाने के निर्णय मंजूरी प्रदान की. इस साल जुलाई में इंग्लैंड में हुए महिला क्रिकेट विश्व कप में सुषमा वर्मा के शानदार प्रदर्शन के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने सुषमा को DSP बनाने का फैसला लिया था.

24 वर्षीय सुषमा शिमला जिले की शिमला ग्रामीण विधानसभा के हिमरि पंचायत की निवासी है. सुषमा वर्मा को विशिष्ठ खिलाडियों के लिए 3%  पदों पर सीधी नियुक्ति के नियम के तहत यह नियुक्ति प्रदान की गयी है.

सुषमा वर्मा ने विश्व कप के ग्रुप स्टेज के मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध शानदार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी. सुषमा ने इस मैच में 35 गेंदों में 33 बनाकर भारत को 111/6 के स्कोर से 169 रन तक पहुंचने में मदद की थी. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 95 रनों से हराया था. सुषमा ने विकेट के पीछे भी अच्छा प्रदर्शन किया था. भारत इस विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड से पराजित हुआ था.

सुषमा वर्मा DSP के पद पर नियुक्त होने वाली प्रदेश की दूसरी खिलाडी है. इससे पहले कबड्डी विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अजय ठाकुर को भी DSP बनाया गया था. अजय ठाकुर इस समय शिमला में DSP की ट्रेनिंग कर रहे हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *