News

हिमाचल में कोरोना के 4 नए मामले 18 पहुंचा कुल आंकड़ा

हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना के 4 नए मामलों की पुष्टि हुई है. ये चारों लोग चम्बा जिले के तीसा क्षेत्र से सम्बंधित हैं और चारों ही दिल्ली के निजाम्मुद्दीन में हुए तब्लीगी मरकज़ से लौटे हैं. इन नए मामलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 18 हो गयी है.

अतिरिक्त मुख्या सचिव स्वास्थ्य आर डी धीमान ने इसकी पुष्टि की है. तब्लीगी जमात से आने वाले कुल 11 लोगों के सैंपल की जाँच की गयी है जिसमे से 4 पॉजिटिव तथा शेष 7 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं.

अब तक कुल 18 मामलों में से कुल 11 का सम्बन्ध तब्लीगी जमात से है. इससे पहले तब्लीगी जमात मरकज से आये लोगों में से मंडी के 3, नालागढ़ के 3 और काँगड़ा जिले से 1 लोगों के कोरोना सैंपल पॉजिटिव आये हैं.

18 तारीख को दिल्ली से इन दो बसों में आने वाले लोगों के लिए सुचना

सोलन प्रशासन ने अपील जारी करते हुए बताया की 18 तारीख को दिल्ली से नालागढ़ आने वाली बस न. HP93 0564 और दिल्ली से हमीरपुर वाया नालागढ़ आने वाली बस न. HP 12 0446 के अंदर 3 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों ने सफर किया है. इसलिए इन दो बसों से सफर करने वाले सभी व्यक्ति नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र में अपनी जाँच करवाएं अथवा जानकारी के लिए 01795-221234 तथा 104 पर संपर्क कर सकते हैं.

धर्म विशेष के विरुद्ध गलत सन्देश प्रसारित करने पर होगी कार्यवाही

प्रदेश तथ देश भर में तब्लीगी ज़मात मरकज़ में गए लोगों के संक्रमित होने के कारन कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. इसे कुछ लोग धर्म विशेष से जोड़कर सोशल मीडिया पर मेस्सगे प्रसारित का रहे हैं. मंडी पुलिस ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों को चेताया है की धर्म विशेष के विरुद्ध किसी तरह की पोस्ट न करें और ऐसी किसी भी पोस्ट को कल सुबह 10 बजे से पहले हटा दें वर्नाऐसे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी.

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *