News

क्यों मार दिया महिला कांस्टेबल ने विधायक को थपड़

बात शिमला की है, जब कांग्रेस के नेताओं की पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी के साथ समीक्षा बैठक चल रही थी. जब डलहौज़ी की विधायक आशा कुमारी ने मीटिंग के लिए अंदर जाने की कोशिश की तो गेट पर खड़े पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस बीच विधायिका की गेट पर खड़े पुलिस के जवानों के साथ कहासुनी हो गयी.

इतने में आशा कुमारी ने एक महिला कांस्टेबल को थपड़ जड़ दिया. कांस्टेबल ने भी बिना देरी किये विधायिका को बदले में थपड़ रसीद कर दिया. इसके बाद दोनों के बीच झड़प शुरू हो गयी थी की इतने में वहां खड़े लोगों ने दोनों को रोक लिया.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट की गयी 9 सेकंड की वीडियो में दोनों को एक दूसरे पर हाथ चलाते देखा जा सकता है. देखें वीडियो(सौजन्य: ANI)

थपड़ कांड की यह वीडियो  एकदम से सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी. प्रदेश तथा देश की सभी मीडिया एजेंसियों ने इस वीडियो को खूब चलाया.
इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से सफाई आयी. पुलिस  कांस्टेबल राजवंती ने न्यूज़ 18 हिमाचल को बताया की वह राहुल गाँधी के अंदर जाने के बाद आर्डर के मुताबिक भीड़ को नियंत्रित कर रही थी. इतने में आशा कुमारी अंदर जाने देने के लिए कहने लगी. कांस्टेबल ने आशा कुमारी से कहा की अभी भीड़ ज़्यादा है और जैसे ही एसपीजी के जवान उनको जाने के लिए कहेंगे तो वो जा सकती हैं.

इतने में आशा कुमारी ने महिला कांस्टेबल पर अपनी पावर की धौंस जमानी शुरू कर दी. कांस्टेबल ने फिर भी उन्हें अंदर जाने नहीं दिया तो विधायिका ने कांस्टेबल को थपड़ मार दिया. तो बदले में उन्होने भी आशा कुमारी के थपड़ का जवाब थपड़ से दे दिया. महिला कांस्टेबल ने यह भी बताया कि वो आशा कुमारी को नहीं जानती थी वो सिर्फ अपने आदेश का पालन कर रही थी.

महिला कांस्टेबल ने आशा कुमारी के खिलाफ शिमला थाना में मामला दर्ज करवाया है. देखिये न्यूज़ 18 से क्या कहा महिला कांस्टेबल राजवंती ने. (वीडियो सौजन्य: News 18 Himachal)

वहां मौजूद लोगों ने भी बताया था कि आशा कुमारी का व्यव्हार बिलकुल गलत था. महिला कांस्टेबल तो अपनी ड्यूटी निभा रही थी.

आशा कुमारी ने इस घटना के बाद माफ़ी मांगी। उन्होंने कहा है कि मुझे ऐसा बर्ताव नहीं करना चाहिए था और सयंम दिखाना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि महिला कॉन्सटेबल ने उनके साथ गलत बर्ताव किया और गालियां भी निकाली। जिस पर उन्होंने कांस्टेबल को थपड़ मार दिया.  उन्होंने बताया कि वो महिला कांस्टेबल के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं कर रही हैं.

कौन हैं आशा कुमारी

वर्तमान में डलहौज़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस की विधायक आशा कुमारी चम्बा के राजसी परिवार से सम्बन्ध रखती है. आशा कुमारी कांग्रेस पार्टी कि राष्ट्रीय सचिव और पंजाब कि प्रभारी भी है. आशा कुमारी 2003-07 के बीच वीरभद्र सिंह सरकार में मंत्री रह चुकी है. उन्हें जमीन हड़पने के एक मामले में एक साल की सजा हो चुकी है.

Related Post

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *