News

देखिये शिमला में कैसे मनाया गया जय राम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने का जश्न

हिमाचल के इतिहास में शायद पहली बार हुआ होगा जब मुख्यमंत्री का चुनाव विआधान्सभा चुनावों से ज़्यादा रोमांचक बन गया. प्रेम कुमार धूमल के चुनाव हारने के बाद से पुरे प्रदेश में अटकलों, अफवाहों का बाजार गर्म रहा. हार कोई अपने पसंदीदा नेता को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता था. जहाँ जीते हुए विधायकों में सराज के जीते हुए विधायक जय राम ठाकुर का नाम सबसे आगे चल रहा था, वहीँ केंद्रीय मंत्री जे.पी.नड्डा के नाम की अटकलें भी सुनने में आ रही थी. वहीँ चुनाव हार चुके धूमल के समर्थक भी अपने नेता धूमल को चुनाव हरने के बावजूद मुख्यमंत्री बनवाना चाहते थे. यहाँ तक की कुछ जीते विधायकों ने धूमल के लिए अपनी सीट तक छोड़ने की बात कर दी. हालाँकि उन्हें संघ, हाई कमान और वरिष्ठ नेता शांता कुमार की लताड़ भी सुनने को मिली.

लेकिन धूमल का नाम उठने से मुख्यमंत्री पद पर बैठने वाले नेता का चुनाव रोमांचक होता चला गया. वीरवार की विधायक दल की बैठक के बाद शुक्रवार को फैसला ह्ण था लेकिन कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के चलते फैसला टाल गया. पार्टी गुटों में बाँट सी गयी थी कार्यकर्ता भी और विधायक भी. इसी कारण रोमांच भी बढ़ता जा रहा था. लेकिन शनिवार शाम तक धूमल ने भी सफाई दे दी और पार्टी हाई कमान भी मन बना चुकी थी.

इसका अंदाज़ा जय राम समर्थकों को हो गया था. यही कारन था की रविवार की बैठक के समय सराज तथा मंडी के हज़ारों समर्थक पीटरहॉफ होटल के बाहर घोषणा का इंतज़ार कर रहे थे. जैसे ही घोषणा हुई तो माहौल सारा जश्न वाला हो गया. बंद बजा, ढोल नगर और नारों के बीच सभी समर्थक ख़ुशी से झूम उठे.

शिमला के अलावा पुरे प्रदेश में भाजपा और खासकर जय राम के समर्थक तथा मंडी जिले के कार्यकर्ता भी जश्न मनाने सड़कों पर निकल पड़े.
कैसा था जश्न देखिये इस वीडियो में..(वीडियो सौजन्य जय राम ठाकुर फेसबुक पेज)

Related Post

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *