News

ऊना में ड्यूटी के दौरान 200 रूपये  से ज़्यादा जेब में नहीं रख सकेंगे पुलिस कर्मी

ऊना जिले के पुलिस मुखिया दिवाकर शर्मा ने एक फरमान जारी किया है कि जिले में नाकों पर तैनात पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान 200 रूपये से ज़्यादा जेब में नहीं रख सकते.

एसपी ने नाकों में हो रही रिश्वतखोरी को रोकने के लिए यह फरमान जारी किया है. एसपी शर्मा ने बताया कि प्रदेश में आने वाले तीर्थयात्रियों से इन नाकों पर रिश्वत मांगने की शिकायतों के बाद यह फैसला लिया गया है.

एसपी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि उन्हें पड़ोस के राज्यों खासकर पंजाब के तीर्थ यात्री जो हिमाचल के मंदिर आते हैं उनसे पुलिस नाकों पर रिश्वत मांगने की बहुत सी शिकायतें मिलने के बाद उन्हें यह फैसला लेना पड़ा. एसपी ने बताया कि चिंतपूर्णी, ज्वालाजी, काँगड़ा इत्यादि मंदिरों में हज़ारों यात्री ऊना से होकर ही गुजरते हैं.

उन्होंने यह भी बताया कि यदि किसी पुलिस वाले को अधिक पैसे रखने कि ज़रूरत पड़ती है तो उसे पुलिस स्टेशन कि डेली डायरी में उस राशि हवाला देना पड़ेगा.

एसपी ने बताया कि 28 मार्च को मुबारकपुर नाके पर रिश्वत लेते हुए 5 पुलिस कर्मियों को रंगे हाथ पकड़ा था जिन्हे निलंबित कर दिया था. वहीँ 20 जून को मरवारी चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों को रिश्वतखोरी के शक में स्थानांतरित कर दिया गया था.
इन सबके बावजूद इन नाकों से रिष्वतखोरी कि शिकायतें मिल रही थीं जिस कारण उन्हें इस तरह का निर्णय लेना पड़ा.

Related Post

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *