News

सरकार के एक साल पूरा होने पर भाजपा की जन आभार रैली

कल यानि 26 दिसम्बर को भाजपा की हिमाचल प्रदेश सरकार को एक साल पूरा होने जा रहा है. एक साल पहले 26 दिसम्बर, 2017 को जय राम ठाकुर ने अन्य मंत्रियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. सरकार के एक साल पूरा होने का जश्न प्रदेश सरकार जन आभार रैली के रूप में मना रही है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्या अतिथि उपस्थित रहेंगे.

यह पहला मौका था जब जिला मंडी से कोई शख्स मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हुआ. हिमाचल प्रदेश में पिछले साल 9 नवंबर को मतदान हुआ था जिसका नतीजा 18 दिसम्बर को निकला था. 68 सीटों की विधानसभा में भाजपा ने 44 जीती जबकि कांग्रेस महज 21 सीटों पर सिमट गयी.

इस मौके पर धर्मशाला के पुलिस मैदान में एक विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है. अपने एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनवाने के साथ साथ आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार करने के नज़रिये से यह रैली भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इस रैली को सफल बनाने के लिए पूरा प्रशासन लगा दिया है.

लोगों को रैली में पहुँचाने के लिए परिवहन निगम की सैंकड़ों बसों को लगाए जाने के आलावा सभी केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों को रैली में पहुंचाने के आदेश तक विभागों को दिए गए.

वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार के एक साल के कार्यकाल को निराशाजनक करार देते हुए कहा कि सरकार इस रैली में जनता के पैसों का दुरूपयोग कर रही है.

इस रैली और सरकार के कार्यकाल के सन्दर्भ में आपकी क्या राय है, हमें कमेंट में बताएं.

Related Post

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *